क्विल्म्स में आज क्रिस्टीना किर्चनर का भाषण | पूर्व राष्ट्रपति की पुनः उपस्थिति

क्रिस्टीना ने उग्रवाद को सलाम किया: “जब मुझ पर ऐसी ज़िम्मेदारियाँ थीं जो हर किसी के जीवन को प्रभावित करती थीं, तो मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ किया”

राष्ट्रपति नेस्टर किरचनर माइक्रोस्टेडियम के उद्घाटन पर टोस्टिंग भाषण के बाद, पूर्व राष्ट्रपति ने उन उग्रवादियों का अभिवादन करने के लिए जगह बनाई जो उन्हें सुनने आए थे।

“मैं आपके स्नेह के लिए धन्यवाद देता हूं, जो पारस्परिक और पारस्परिक है। सबसे कठिन क्षणों में, जिनसे मुझे गुज़रना पड़ा, विशेषकर उन चीज़ों में जिन्हें मैं याद नहीं करना चाहता, आप सभी के प्यार और स्नेह ने हमेशा मेरा साथ दिया।. क्रिस्टीना ने कहा, ”मैं उन्हें हमेशा अपने दिल में रखूंगी। इस अर्थ में, उन्होंने स्पष्ट किया कि ”जब मेरे पास जिम्मेदारियां थीं जो हर किसी के जीवन को प्रभावित करती थीं, तो मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। निश्चित रूप से गलतियों और सफलताओं के साथ, लेकिन हमेशा कर्तव्य के प्रति गहरे विश्वास के साथ।”

अंत में, उन्होंने 2022 में उन पर हुए हमले का संदर्भ दिया।”उस पहले सितंबर के बाद जब उन्होंने मुझे मारने की कोशिश की… यह पहली बार है जब मैंने इसे इस तरह से शब्दों में व्यक्त किया है। हो सकता है भूत भगाने के लिए ऐसा करना जरूरी हो. हमें अपने नेताओं से संगठन, उपस्थिति, विचार, दृढ़ विश्वास और साहस की मांग करनी होगी। साहस के बिना, इस अर्जेंटीना में चीजें नहीं की जा सकतीं,” उन्होंने कहा।

सीएफके ने कहा, “विपक्ष के रूप में देश पर फिर से चर्चा करने की हमारी बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।”

भाषण के अंतिम भाग में, क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किर्चनर ने “सभी सहयोगियों, उग्रवादियों और हमवतन लोगों से कृपया सेना में शामिल होने के लिए कहा।”

“हम जिस देश को चाहते हैं उस पर फिर से चर्चा करना ज़रूरी है, विपक्ष के रूप में हमारी उस देश पर फिर से चर्चा करने की बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है. हमने जो किया उसे पहचानना, हममें जो कमी थी उसे स्वीकार करना और आगे की ओर देखना,” उन्होंने प्रतिबिंबित किया।

आपको हमेशा आगे देखना होगा. सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद, मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं,” क्विल्म्स में पूर्व राष्ट्रपति ने निष्कर्ष निकाला।

क्रिस्टीना ने सार्वजनिक शिक्षा का बचाव किया और माइली पर आरोप लगाया: “अगर हमने स्कूलों में शिक्षा दी होती, तो वह राष्ट्रपति नहीं होते”

सार्वजनिक शिक्षा के बारे में बोलते समय, पूर्व राष्ट्रपति ने टिप्पणी की कि अपने कार्यकाल के दौरान “मैं कह सकती थी कि विश्वविद्यालय वास्तव में अच्छा था, मैं संतुष्ट हूँ।” “यदि हमने वे विश्वविद्यालय नहीं बनाए होते जो हमने बनाए हैं तो हमारे पास इतने सारे विश्वविद्यालय छात्र नहीं होते. हमें प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय में भी फिर से चर्चा करनी होगी, ”उन्होंने कहा।

राज्य शिक्षा में समायोजन के संबंध में, सीएफके ने इस बात पर प्रकाश डाला कि “हमें शिक्षा पर गंभीरता से चर्चा करनी होगी, क्योंकि संसाधन दुर्लभ हैं।” “राष्ट्रपति स्कूल में शिक्षा के बारे में बात करते हैं। “अगर हमने उसे स्कूल में सिखाया होता, तो वह राष्ट्रपति नहीं होता।”गंभीर।

आपको अध्ययन करना है, प्रशिक्षण लेना है और चर्चा करने के लिए बाहर जाना है, लेकिन बकवास मत करो. वे यह देखने के लिए चर्चा कर रहे हैं कि वे नेताओं के जीवन को कैसे बदलते हैं, हमें लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए काम करना होगा और चर्चा करनी होगी, ”उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

क्रिस्टीना, पेरोनिस्ट इंटर्न के बारे में: “हम अब बाहर पार्टी करने नहीं जा सकते या किसी अन्य सहकर्मी को परेशान करने के लिए टीवी चैनल पर नहीं जा सकते”

पूर्व राष्ट्रपति जस्टिसलिस्टा पार्टी के वर्तमान क्षण के प्रति आत्म-आलोचनात्मक थे और उन्होंने अल्बर्टो फर्नांडीज के राष्ट्रपति पद के साथ इसकी तुलना की।

2019 में हमें खुद को दोबारा खड़ा करना पड़ा और हम जीत गए।’, लेकिन समस्या यह है कि जिसने भी सोचा कि उन्होंने अच्छे आचरण के लिए हमें वोट दिया है, और ऐसा नहीं था। इसलिए जब आप सोचते हैं कि यह अच्छे संस्कारों के कारण था और बाकी सब चीजों को एक तरफ रख देना चाहिए, तो हमने वैसे ही अंत किया, जैसा हमने किया,” उन्होंने उस वर्ष चुनाव के परिणाम का विश्लेषण किया।

मैं हर चीज़ की ज़िम्मेदारी लेता हूँ, मैं किसी को या किसी भी चीज़ की उपेक्षा नहीं करता। मैं हमेशा सीधे आगे बढ़ता हूं, मैं उन लोगों में से नहीं हूं जो पत्थर फेंककर अपना हाथ छिपा लेते हैं।’”, उन्होंने स्पष्ट किया। और उन्होंने माना कि “नेताओं और कार्यकर्ताओं को तैयार रहना होगा। अब हम बाहर पार्टी करने नहीं जा सकते या किसी टीवी चैनल पर जाकर किसी अन्य साथी को परेशान नहीं कर सकते।. यह निन्दा का समय नहीं, आत्मचिंतन का समय है”।

क्रिस्टीना ने सरकार की दिशा पर सवाल उठाया: “अराजक-पूंजीवाद से अधिक, यह मुझे अराजक-उपनिवेशवाद जैसा लगता है”

जेवियर माइली के प्रबंधन के संदर्भ में क्विल्म्स में क्रिस्टीना ने कहा, “चाहे राष्ट्रपति कितना भी चेहरा बनाएं और क्रोधित हों, सरकार के पास कोई स्थिरीकरण योजना नहीं है।” “जब आप आज सरकार को देखते हैं, तो वे एक पेसो नहीं खो रहे हैं, वे 30, 40, 60 या 90 पेसो खो रहे हैं। राष्ट्रपति को यह समझना होगा कि उन्हें इस नीति में बदलाव करना होगा“उन्होंने सवाल किया.

“कैडेना नैशनल में सोमवार के भाषण में उन्होंने कहा कि रिकवरी और ग्रोथ चार स्थानों से आने वाली है। तेल, गैस, खनन और ग्रामीण इलाके. यह एक निष्कर्षणवादी, पूर्व-पूंजीवादी प्रकृति की अर्थव्यवस्था की घोषणा करता है। यह मुझे रियो डी ला प्लाटा के वायसराय काल के अर्जेंटीना की याद दिलाता है। अराजकतापूंजीवाद से अधिक, यह मुझे अराजकउपनिवेशवाद जैसा लगता हैउन्होंने टिप्पणी की, “हम इस पर सहमत नहीं हैं।”

उन्होंने शिकायत की, “प्रीपेड का क्या हुआ? उन्हें डीएनयू के साथ प्रीपेड हिस्से को रद्द कर देना चाहिए था और प्रीपेड की कीमत को विनियमित करने की राज्य की क्षमता को बहाल करना चाहिए था।” और मैं जोड़ता हूं: “राष्ट्रपति बहुत हठधर्मी हैं, वह अपना सिर अपनी टोपी में फिट करना चाहते हैं। आपका सिर छोटा नहीं होता, आपकी टोपी बड़ी हो जाती है, और यदि आप ऐसा करते हैं, तो हम आपकी मदद करने जा रहे हैं।. “अगर चीजें आपके लिए बुरी होती हैं, तो सभी अर्जेंटीनावासियों के लिए भी चीजें खराब होंगी।”

सीएफके ने सवाल किया, “60% आपको वोट दे सकते थे, लेकिन अगर लोग भूख से मर रहे हैं, तो इससे क्या फायदा?”

नेस्टर किरचनर के प्रबंधन और उनके प्रबंधन की संक्षिप्त समीक्षा करते समय, क्रिस्टीना ने बताया कि “जब हम नेस्टर के साथ सरकार में आए तो हम जानते थे कि हमें मूल रूप से वैधता नहीं मिलेगी, लेकिन हम जानते थे कि हम प्रबंधन की वैधता का निर्माण करने जा रहे थे, हम जो कर रहे थे उसका प्रभार ले रहे थे करना पड़ा।”

इस अर्थ में, उन्होंने उस 22 प्रतिशत की तुलना की जिसके साथ नेस्टर किर्चनर सरकार में आए थे और जेवियर माइली द्वारा अपवाह में प्राप्त प्रतिशत के साथ। “60% आपको वोट दे सकते थे, लेकिन अगर बाद में जब आप सरकार में होंगे तो लोग भूखे मरेंगे, अपनी नौकरियाँ खो देंगे, बेरोजगारी बढ़ जाएगी और गुजारा नहीं कर पाएंगे, तो इसका क्या मतलब है?”, उन्होंने प्रकाश डाला।

सीएफके ने माइली की आलोचना के साथ शुरुआत की: “तुम्हारे पास कोई अधिशेष नहीं है, भाई, तुम पर जो कुछ भी बकाया है उसे देखो”

पूर्व राष्ट्रपति ने राष्ट्रपति जेवियर माइली के नेशनल नेटवर्क पर सवाल उठाया, जिसमें उन्होंने घोषणा की थी कि पहली तिमाही में देश के पास राजकोषीय अधिशेष था। “मैंने राष्ट्रपति को राजकोषीय अधिशेष पर स्वयं को बधाई देते सुना. यह किराया, बिजली, पानी, खर्च न देने जैसा है। आपका कोई सरप्लस भाई नहीं है, ये सच नहीं है. आप पर जो कुछ भी बकाया है उसे देखें. “आपके पास कोई अधिशेष नहीं है,” उन्होंने संकेत दिया।

इन पंक्तियों के साथ, उन्होंने निर्दिष्ट किया कि “इस देश में, छह वर्षों में जब राजकोषीय अधिशेष था, नेस्टर किर्चनर और जो भी आपसे बात कर रहे हैं, उन्होंने शासन किया। 2003, 2004, 2005, 2006, 2007 और 2008। और 2008 में दुनिया गिर गई, एक वैश्विक संकट। “इसे कायम नहीं रखा जा सका।”

और उन्होंने एक बार फिर धुर दक्षिणपंथी राष्ट्रपति की सरकार की आलोचना की: “वह एक चौथाई के लिए एक ऐतिहासिक उपलब्धि के बारे में बात करते हैं। और हमने इसे छह साल तक किया, लेकिन हम राष्ट्रीय नायक नहीं थे। कोई भी राष्ट्रपति की वैधता और उत्पत्ति की अनदेखी नहीं करता। लोकप्रिय वोट अपील योग्य नहीं है, लेकिन प्रबंधन में वैधता को वैध बनाने की आवश्यकता है”।

क्रिस्टीना किर्चनर: “नेस्टर को सम्मानित करने का सबसे अच्छा तरीका प्रबंधन है”

यह याद रखने का इससे बेहतर कोई तरीका नहीं है कि मेरे जीवन में प्रबंधन, कार्य और कार्यों में मेरा साथी कौन था. अपने साथी को याद करने के लिए मेरी और मेरे बच्चों की ओर से बधाई और आभार, पूर्व राष्ट्रपति ने अपने भाषण में यह कहकर शुरुआत की।

“जब मुझे मायरा का निमंत्रण मिला, उसी रात, मैंने कैडेना नैशनल में राष्ट्रपति (जेवियर मिनेई) को सुना और मैंने इस विशेष क्षण पर विचार करने के लिए यहां आने का फैसला किया। हमारे लोगों को जिस बलिदान का सामना करना पड़ रहा है वह बेकार है”सीएफके ने कहा।

मुझे ऐसा लग रहा है जैसे हम गूज़ गेम में हैं, हम पीछे की ओर चले गए हैं. मैं जिस पर विचार करना चाहता हूं वह अनुभवजन्य है, यह वैचारिक नहीं है,” उन्होंने समझाया।

मायरा मेंडोज़ा: “इस स्टेडियम का काम 2014 में क्रिस्टीना के साथ शुरू हुआ”

क्विल्म्स के मेयर ने क्रिस्टीना का परिचय देने के लिए मंच संभाला और प्रेसिडेंट नेस्टर किरचनर माइक्रोस्टेडियम के निर्माण की संक्षिप्त समीक्षा की। “2014 में क्रिस्टीना के साथ इस स्टेडियम का काम शुरू हुआ। बाइसेन्टेनियल कार्यों के ढांचे के भीतर कई कार्य विकसित किए गए थे, ”उन्होंने व्यक्त किया।

और मैं जोड़ता हूं: “लेकिन 2015 में मैक्री की सरकार बदलने के साथ ही सार्वजनिक कार्य रोक दिए गए, जैसा कि वर्तमान माइली सरकार कर रही है।. “विनाश की राजनीतिक परियोजनाओं की विशेषताएं समान हैं, क्योंकि आज हमारे पास क्विल्म्स में कई काम रुके हुए हैं।”

ऑस्कर पैरिल्ली, क्विल्म्स में मौजूद

क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किर्चनर के भाषण से पहले सीनेटर ने प्रेस के साथ संक्षिप्त संपर्क बनाए रखा। उन्होंने कहा, “हर बार जब वह बोलती हैं तो अर्जेंटीना नेतृत्व के साथ मतभेद पैदा करती हैं क्योंकि वह हमारे लिए अलग-अलग समस्याएं खड़ी करती हैं।”

क्रिस्टीना, भाषण से पहले: “चिंतन करना चाहती हूँ”

पूर्व राष्ट्रपति ने चैनल को दिए बयान में कहा C5N राष्ट्रपति नेस्टर किरचनर माइक्रोस्टेडियम के उद्घाटन के ढांचे के भीतर, क्विल्म्स पहुंचने पर वह “बहुत खुश और प्रतिबिंबित करने के लिए उत्सुक” हैं।

पूर्व राष्ट्रपति ने यह बात कही “मुझमें बहुत सारी भावनाएँ हैं”. “21 साल पहले मैं उनके (नेस्टर) साथ जश्न मना रहा था कि हम दूसरे स्थान पर आ गए थे और अपवाह में प्रवेश कर रहे थे। यह बहुत मजबूत है, मैं हम सभी को सम्मानित करने के लिए मेयर को धन्यवाद देता हूं जो नेस्टर से इतना प्यार करते थे।

हम खुश हैं और विचार करने के लिए उत्सुक हैं. कभी-कभी ऐसा महसूस होता है 21 साल बीत चुके हैं लेकिन अर्जेंटीना एक हंस खेल की तरह लगता है जो शुरुआती बिंदु पर वापस जाता है“, उन्होंने कहा।

जो आयोजन में भाग लेता है

ब्यूनस आयर्स के उपाध्यक्ष और अध्यक्ष पी.जे., मैक्सिमो किरचनर वह आज के कार्यक्रम में पहले प्रतिभागियों में से एक हैं। ईसाई जगत के निकटतम महापौरों के रूप में भी जाना जाता है जूलियन अल्वारेज़लैनुस से; फेडेरिको ओटेरमिन लोमस डी ज़मोरा से; मोरेनो के मेयर, मैरिएल फर्नांडीजमोरोन के सांप्रदायिक प्रमुख, लुकास घी और मेर्लो का, गुस्तावो मेनेंडेज़.

उनमें से एक जिन्होंने पहले ही भागीदारी की पुष्टि कर दी है और जो एक्सल किसिलोफ़ के मंत्रिमंडल के सदस्य हैं, ब्यूनस आयर्स समुदाय के विकास मंत्री हैं, एन्ड्रेस लारोके. राज्यपाल की भागीदारी अभी भी अज्ञात है. Nuevo Encuentro के ड्राइवर की उपस्थिति पर छूट दी गई है, मार्टिन सब्बाटेला और उस स्थान के डिप्टी मोनिका माचा.

मायरा मेंडोज़ा ने अनुमान लगाया, “साथी को प्राप्त करने के लिए बहुत कम समय बचा है।”

क्विल्म्स के मेयर ने क्रिस्टीना किर्चनर के भाषण से पहले अपने सोशल नेटवर्क का इस्तेमाल किया। “क्विल्म्स में हमारे सहयोगी @CFKArgentina का स्वागत करने के लिए बहुत कम समय बचा है और, उसके 21 साल बाद 27 अप्रैल, 2003 को राष्ट्रपति नेस्टर किरचनर माइक्रोस्टेडियम का उद्घाटन किया,” उन्होंने पोस्ट किया।

सीएफके की आखिरी उपस्थिति कब थी

10 दिसंबर के बाद से, क्रिस्टीना किर्चनर राजनीतिक परिदृश्य से हट गईं, कुछ अपवादों के साथ जो उनके सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से संदेशों तक सीमित थे। आखिरी बार उन्होंने सार्वजनिक रूप से पिछले सितंबर में विस्तार किया था, जब उन्होंने “आफ्टर द कोलैप्स” का पुन: प्रकाशन प्रस्तुत किया था। टोरकुएटो डि टेला और नेस्टर किरचनर की बातचीत”, और उन्होंने 14 फरवरी को फिर से विस्तृत लेकिन लिखित रूप में बात की, जब उन्होंने “अर्जेंटीना अपने तीसरे ऋण संकट में” शीर्षक वाला दस्तावेज़ प्रस्तुत किया।

सार्वजनिक शिक्षा की रक्षा में ऐतिहासिक लामबंदी के अगले दिन, बुधवार को उनकी सार्वजनिक उपस्थिति की घोषणा हुई, जिसमें उन्होंने अपने तरीके से भाग लिया, एक आभासी संदेश के साथ और पैट्रिया इंस्टीट्यूट की बालकनी से बाहर झुककर, जहां से उन्होंने नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ़ ला प्लाटा से एक गोताखोर को दिखाकर उनका स्वागत किया गया, जहाँ से उन्होंने एक वकील के रूप में स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

क्रिस्टीना किस समय बोलती है?

क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किर्चनर आज बोलेंगी जेवियर माइली के आगमन के बाद पहली बार सार्वजनिक रूप से। पूर्व राष्ट्रपति फिर से मंच पर दिखेंगे क्विल्म्स पश्चिम के ढांचे के भीतर “प्रेसिडेंट नेस्टर किर्चनर” माइक्रोस्टेडियम का उद्घाटन, शाम 4:00 बजे निर्धारित है।.

कॉल के अनुसार, सीएफके “अराजक-पूंजीवाद में इस प्रयोग और उस बेकार बलिदान का उल्लेख किया जाएगा जिसके अधीन अर्जेंटीना के लोग हैं”. लेकिन इसकी प्रस्तुति पेरोनिज़्म के भीतर पूर्ण आंतरिक चर्चा में भी होती है।

(टैग्सटूट्रांसलेट)देश(टी)क्रिस्टीना फर्नांडीज डी किर्चनर

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button